Connect with us

अर्ली बुलेटिन

नोएडा : 13 साल की मासूम ने की खुदकुशी, मौत

क्राइम

नोएडा : 13 साल की मासूम ने की खुदकुशी, मौत

दिल्ली से सटे नोएडा में एक दिल दहला देने वाला सामने आया है। 13 साल की एक मासूम द्वारा कथित तौर खुदकुशी करने की खबर है। बताया जा रहा है कि बच्ची स्कूल की तरह से ट्रिप पर गई थी। जहां उस पर स्कूल प्रशासन द्वारा कुछ पैसे और मोबाइल फोन चोरी का आरोप लगाया गया। इसके बाद पीड़िता अपने घर आई और उसने पंखे से लटक कर मौत को गले लगा लिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। फिलहाल बॉडी को पोस्टपार्टम के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही मामला आईने की तरह साफ होगा।

पुलिस का कहना है कि मृतक आरती कुमारी अपने पिता कमेश्वर नायक, माता सुनीता और भाई आनंद कुमार के साथ नोएडा सेक्टर 15 के एक किराए के घर में रहती थी। आरती दिल्ली के न्यू अशोक नगर इलाके के एक सरकारी स्कूल में पढ़ती थी।

आरती के पिता का कहना है कि 29 नवंबर को आरती स्कूल की ओर से ट्रिप पर गई थी और अगले दिन स्कूल के साथ ही वापिस आई थी। पिता का आरोप है ‘1 दिसंबर को आरती ने अपने बैग में एक मोबाइल और कुछ पैसे देखें। जिसे किसी ने गलती से उसके बैग में रख दिए होंगे। उस दिन उसकी तबीयत कुछ ठीक नहीं थी और वह स्कूल नहीं जा रही थी, इसलिए उसने अपनी मां सुनीता से कहा कि ये सामान वह स्कूल में दे आए।’

नायक ने आगे कहा ‘जब सुनीता वह सामान स्कूल में लौटाकर आई तो उन्होंने देखा कि 2 दिसंबर को एक अध्यापिका उनके घर आई और आरती पर सामान चोरी करने का आरोप लगाने लगी। जब आरती 3 दिसंबर को स्कूल गई तो पूरा स्कूल प्रशासन उस सामान चोरी करने का आरोप लगा कर उसका शोषण करने लगा।

स्कूल प्रशासन ने मेरी बेटी पर दबाव बनाया कि वह ये लिख कर दे कि उसने एक मैडम के बैग से मोबाइल फोन और 1 हजार रुपये चोरी किए हैं। ऐसे में जब वह स्कूल से घर लौटी तो बहुत डरी हुई थी। जब मैं अगले दिन स्कूल गया तो मैंने पाया कि स्कूल ने मेरी बेटी का नाम काट दिया है। बुधवार जब हम रात को घर लौट रहे थे तो हमने देखा कि आरती से पंखे से लटक कर खुदकुशी कर ली है।

कमेश्वर का पुलिस को दिए बयान में कहना है कि स्कूल वालों ने उनकी बेटी पर  झूठे आरोप लगाए जिससे परेशान होकर उसने खुदकुशी की है। नोएडा सेक्टर 20 पुलिस स्टेशन के एसएचओ राशिद अली का कहना है कि उन्होंने स्कूल प्रशासन के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। साथ ही अली ने कहा कि स्कूल प्रिंसिपल को पूछताछ के लिए जल्द बुलाया जाएगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

क्राइम से और भी ...

लाइक करें फ़ेसबुक पेज

पॉपुलर न्यूज़

वायरल न्यूज़

स्पॉन्सर्स साइट

ऊपर जाएँ

Pin It on Pinterest

Shares

शेयर करें

अपने मित्रों के साथ इस पोस्ट को शेयर करें!