Connect with us

अर्ली बुलेटिन

साइकिल पर कौन बैठेगा? आज होगा फैसला

who-will-ride-cycle

उत्तर प्रदेश

साइकिल पर कौन बैठेगा? आज होगा फैसला

लखनऊ: समाजवादी पार्टी में लंबे समय से चल रहे विवाद और चुनाव चिन्ह को लेकर चल रहे घमासान का निष्कर्ष आज सामने आएगा की ‘साइकिल’ चुनाव चिन्ह आखिर किसकी होगी या ये भी संभव है की चुनाव आयोग ‘साइकिल’ चुनाव चिन्ह दोनों गुटों (मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव) को देने से इंकार कर दे और ऐसे में दोनों पक्षो को बिना ‘साइकिल’ चुनाव चिन्ह के लड़ना पड़ सकता है. चुनाव आयोग दोनों पक्षो की दलीले सुन चुका है और ये भी जानता है की दोनों आखिर तक ‘साइकिल’ चुनाव चिन्ह को लेकर पीछे हटने वाले नहीं है.

who-will-ride-cycle

मुलायम गुट  की क्या राय है  – पढ़िए

समाजवादी पार्टी प्रमुख श्री मुलायम सिंह यादव का कहना है चुनाव चिन्ह चाहे कोई भी हो चुनाव वही कैंडिडेट  लड़ेंगे जिनके टिकट पर उनका हस्ताक्षर हो.  मुलायम सिंह ने दावा किया है ये मसला उनके बाप और बेटे के  बीच में है, उन्होंने ये भी कहा है की आज अखिलेश मेरे विरुद्ध जो भी कर रहा है वो दुसरो के बहकावे में आकर कर रहा है. उन्होंने इशारों ही इशारों में राम गोपाल यादव को निशाने  पर लिया।

पार्टी प्रमुख श्री मुलायम सिंह यादव ने चुनाव आयोग से कहा है की पार्टी के संविधान के अनुसार राष्ट्रीय अधिवेशन में राष्ट्रीय अध्यक्ष को हटाया नहीं जा सकता है. राष्ट्रीय अधिवेशन बुलाने के लिए काम से काम 30 दिन पहले नोटिस दी जानी चाहिए जिसका पालन नहीं किया गया है. मुलायम सिंह के पक्ष की ओर से ये भी कहा गया था की गलत तरीके से राष्ट्रीय पक्ष को चुना गया जिसमे कई नियम का उलंघन किया गया. राम गोपाल यादव को पहले से ही उनके पद से हटाया गया था गौरतलब है की वो कोई प्रस्ताव को पारित नहीं कर सकते है. उनके पार्टी से जुड़ने का ऐलान ट्विट के जरिये हुआ था जो की मान्य  नहीं है.

दूसरी सबसे महत्वपूर्ण बात ये भी है की राष्ट्रीय अधिवेशन में मुलायम सिंह को हटाने का कोई प्रस्ताव नहीं लाया गया था जिससे जाहिर है की कोई नया राष्ट्रीय अध्यक्ष उनके रहते बन नहीं सकता।

who-will-ride-cycle

अखिलेश यादव के समर्थकों का क्या है दावा

– अखिलेश के समर्थकों ने लखनऊ में मीटिंग की और विधायकों, एमएलसी से हलफनामें पर दस्तखत कराया। इसके बाद रामगोपाल ने दावा किया है की वही असली समाजवादी पार्टी है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

उत्तर प्रदेश से और भी ...

लाइक करें फ़ेसबुक पेज

पॉपुलर न्यूज़

वायरल न्यूज़

स्पॉन्सर्स साइट

ऊपर जाएँ

Pin It on Pinterest

Shares

शेयर करें

अपने मित्रों के साथ इस पोस्ट को शेयर करें!