Connect with us

अर्ली बुलेटिन

तुर्की में रूसी राजदूत की गोली मारकर हत्या

खबरें

तुर्की में रूसी राजदूत की गोली मारकर हत्या

तुर्की की राजधानी अंकारा में रूसी राजदूत आंद्रे कालरेव को गोली मार कर हत्या करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि जब कालरेव एक प्रदर्शनी में भाषण दे रहे थे तभी उन पर गोली से वार किया गया और वह मौके पर ही घायल हो गए।

हमले के कुछ देर बार ही कालरेव ने दम तोड़ दिया था। पुलिस ने हमलावर को मार गिराया है। भारतीय समय के अनुसार सोमवार देर रात इस घटना को अंजाम दिया गया है। कार्लोव 2013 से तुर्की में रूस के प्रतिनिधि थे।

मौके पर मौजूद कई प्रत्यदर्शियों का कहना है कि हमलावर ने राजदूत को पीछे से गोली मारी। जिसके चलते रूसी राजदूत वहीं गिर गए। उन्हें जमीन पर गिरते हुए देख वहां मौजूद लोग अपनी जान बचाने के लिए भाग गए। एक वीडियो में दिखा कि हमलावर चिल्ला रहा था- अलेप्पो को मत भूलो, सीरिया को मत भूलो।

जानकारी मिलते ही रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने विदेश मंत्रालय और इंटेलिजेंस के साथ बैठक बुलाई और इसे आतंकी कार्रवाई करार दिया। राष्ट्रपति का शक है यह किसी आतकंवादी मास्टरमाइंड की साजिश है।

मास्को के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया जखारोवा का कहना है कि यह बहुत ही शर्मनाक और गंभीर मुद्दा है। इसे संरा सुरक्षा परिषद में उठाया जाएगा। आतंकवाद की जीत नहीं हो सकती। अंकारा के मेयर ने बंदूकधारी की पहचान तुर्की के पुलिसकर्मी के रूप में की है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खबरें से और भी ...

लाइक करें फ़ेसबुक पेज

पॉपुलर न्यूज़

वायरल न्यूज़

स्पॉन्सर्स साइट

ऊपर जाएँ

Pin It on Pinterest

Shares

शेयर करें

अपने मित्रों के साथ इस पोस्ट को शेयर करें!