Connect with us

अर्ली बुलेटिन

‘अम्मा’ की मौत से सदमे में आए 77 लोगों की मौत

खबरें

‘अम्मा’ की मौत से सदमे में आए 77 लोगों की मौत

भले ही तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की मौत मंगलवार रात चेन्नई के अपोलो अस्पताल में हो गई है। लेकिन आज भी कई लोग अब भी यह मानने को तैयार नहीं है कि अम्मा अब हमारे बीच नहीं रही। जयललिता के चले जाने के बाद अब तक दुख, बीमारी और सदमे की वजह से लगभग 77 लोगों की मौत हो गई है और कई लोग अभी भी बेहोशी की हालत में हैं।

‘अम्मा’ को श्रद्धांजलि देने पहुंचे सुपरस्टार रजनीकांत, कहा ये

हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि मरने वाले लोग तमिलनाडु के हैं या फिर किसी और राज्य से भी हैं। साथ ही इनमें कितने पुरुष हैं और कितनी महिलाएं अभी यह भी साफ नहीं हुआ है। इतना ही नहीं अम्मा की मौत के बाद कई लोगों ने उनके सम्मान में मुंडन भी कराया था।

amma2

3 लाख मिलेगा मुआवजा

मंगलवार रात साढ़े ग्यारह जैसे ही अम्मा ने अस्पताल में आखिरी सांस ली और उनके चले जाने की खबर सामने आई उसके कुछ देर बात ही 3 लोगों की सदमे से मौत होने और 2 लोगों ने खुदकुशी की कोशिश कर ली थी। ऐसे में AIADMK पार्टी ने मरने वालों के परिवार को 3 लाख रुपए मुआवजे के तौर पर देने का ऐलान किया है।

…इसलिए MGR की समाधि के पास हुई दफन जयललिता

MGR की मौत के वक्त का हाल

AIADMK पार्टी के संस्थापक और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री मुरुथुर गोपालन रामचंद्रन (MGR) की मौत के वक्त भी कई लोगों के मरने की खबर सामने आई थी। लोग एमजीआर को भगवान मानते थे। यही नहीं, एमजीआर की मौत के बाद तो राज्य में दंगे भी हो गए थे। एमजीआर ने डीएमके से अलग होकर 1972 में एआईएडीएमके पार्टी बनाई थी और 5 साल बाद ही वह सीएम भी बन गए थे।

खबरें बाप से बाप! ‘अम्मा’ की संपत्ति जानकर हैरान रह जाएंगे आप

बताया जाता है कि एमजीआर की अंतिम यात्रा में लगभग 10 लाख लोग शामिल थे। जिन्हें संभालना पुलिस के लिए बहुत कठिन हो गया था। जिसके चलते अंतिम यात्रा के दौरान ही हिंसा भड़क गई और 29 लोगों की जान चली गई और 47 पुलिसवाले बुरी तरह घायल हो गए थे। एमजीआर की मौत के बाद 30 लोगों ने आत्महत्या कर ली थी। बता दें कि एमजीआर ही अम्मा को राजनीति में लाए थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खबरें से और भी ...

लाइक करें फ़ेसबुक पेज

पॉपुलर न्यूज़

वायरल न्यूज़

स्पॉन्सर्स साइट

ऊपर जाएँ

Pin It on Pinterest

Shares

शेयर करें

अपने मित्रों के साथ इस पोस्ट को शेयर करें!