Connect with us

अर्ली बुलेटिन

साल के पहले ही दिन जूता खाने वाले केजरीवाल देश के पहले मुख्यमंत्री बने

kejriwal-shoe-attack-rohtak

खबरें

साल के पहले ही दिन जूता खाने वाले केजरीवाल देश के पहले मुख्यमंत्री बने

नयी दिल्लीः हरियाणा के रोहतक जिले में दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविन्द केजरीवाल 1 जनवरी 2017 को भाषण देते वक्त उनपर एक युवक द्वारा जूता फेका गया. श्री अरविन्द   केजरीवाल रोहतक में एक रैली को संबोधित करने पहुचे थे.

रैली  को संबोधित करने के दौरान एक युवक ने अचानक जूता फेक कर मारा। इस घटना के दो पहलू है पहला पहलु तो ये है की लोगो में आक्रोश इस बात पर है

kejriwal-against-modi

अब केजरीवाल ना ही विकाष के मुद्दे पर बात करते है न ही अपने वादों को पूरा करने की बात करते है जनता अब उन्हें झूठा समझने लगी है सिवाय मोदी की शिकायत के उनके पास ना ही कोई विषय रह गया है और न ही कोई इससे बड़ा मुद्दा। इस घटना का दूसरा पहलु ये भी है की आये दिन उन पर किसी न किसी तरीके से सामूहिक तौर पर अटैक किया जाता है और ऐसा करवाने में बीजेपी के कार्यकर्ता भी आग में हवा कम नहीं देते है क्योंकि वो भी दूध के धुले नहीं है.

हलाकि जूता मंच के नज़दीक से टकराया और केजरीवाल से काफी दूर जाकर गिरा । वह उस समय नोटबंदी और मोदी के खिलाफ बोल रहे थे. AAP कार्यकर्ताओं ने तुरंत हमलावर को पकड़कर उसे पुलिस द्वारा गिरफ्तार करवाया।

kejriwal-shoe-attack

केजरीवाल पर बार बार अटैक चिंता का विषय:

केजीरवाल को लेकर भले ही लोग इसे मजाक में ले, लेकिन यह एक चिंतनीय विषय है जब एक मुख्यमंत्री पर इस तरह से हमला होता है तो अंदाज़ा लगाया जा सकता है उकसावे में आकर लोग अपनी सिमा का उलन्घन कर जाते है. हलाकि राजनीति में पहले की तरह शालीनता शैली नहीं रह  गयी है आये दिन एक नेता दूसरे नेता पर खिल्ली उड़ाकर वोट बैंक की राजनीति  करते है जनता जो देख रही है उन्हें विकाष चाहिए मनोरंजन नहीं।

वही केजरीवाल ने हमेशा की तरह इस साजिश के पीछे बीजेपी का हाथ बताया है, उन्होंने कहा, ‘आप चाहे जूता फिंकवाओ या CBI रेड कराओ, नोटबंदी घोटाले और सहारा-बिरला रिश्वतख़ोरी का सच मैं लोगों को बताता रहूंगा’.  केजरीवाल ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी ने अपने लोगों से उनपर जूता फिंकवाया.

young-man-abusing-kejriwal

पिछले साल भी फेंका गया था जूता

हलाकि ये कोई  पहली घटना नहीं है, पिछले हि साल ओड-इवन को लेकर 9 अप्रैल 2016 को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आम आदमी सेना के कार्यकर्ता वेद प्रकाश ने अपना जूता और सीडी फेंक कर मारी थी. जिसके तुरंत बाद वहाँ मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उनको पकड़ लिया और उनको पुलिस के हवाले कर दिया था.

पिछले ही साल राजस्थान में एक कार्यक्रम के दौरान उनपर स्याही फेंकी  गयी थी और इसमें भी आम आदमी सेना  के कार्यकर्ता भावना अरोड़ा ने 17 जनवरी 2016 को केजरीवाल पर श्याही फेंकीथी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खबरें से और भी ...

लाइक करें फ़ेसबुक पेज

पॉपुलर न्यूज़

वायरल न्यूज़

स्पॉन्सर्स साइट

ऊपर जाएँ

Pin It on Pinterest

Shares

शेयर करें

अपने मित्रों के साथ इस पोस्ट को शेयर करें!