Connect with us

अर्ली बुलेटिन

धोनी ने छोड़ी वन डे और टी-20 की कप्तानी, जाने – आगे खेलेंगे की नहीं

dhoni left captaincy

खबरें

धोनी ने छोड़ी वन डे और टी-20 की कप्तानी, जाने – आगे खेलेंगे की नहीं

करोड़ो धोनी के फैंस को आज उस वक्त झटका लगा जब आज शाम 8 बजकर 15 मिनट पर  बीसीसीआई का ईमेल आया जिसमे धोनी की कप्तानी छोड़ने का जिक्र था और महेन्द्र सिंह ने भी इसकी पुष्टि की है को उन्होंने कप्तानी छोर दी है लेकिन वनडे और टी-20 में अभी भी बगैर कप्तान खेलते रहेंगे।

dhoni-left-captaincy

अपने कप्तानी में भारतीय टीम को शिखर पर पहुचाने वाले माही ने भले ही करोड़ो फैन्स  को निराश किया हो लेकिन  उनके इस फैसले ने उनका कद और ऊँचा कर दिया है. क्रिकेट में उन्होंने अपना नाम सुनहरे अक्षरों में लिख दिया है. सचिन तेंदुलकर, सौरभ गांगुली, भूतपूर्व कप्तान कपिल देव ने उनके अब तक बतौर कप्तानी  कैरियर की शुभ कामनायें की है. हालांकि कपिल देव भी आश्चर्यचकित है उनके इस फैसले से, उन्होंने ये भी कहा “मैं उनको बतौर कप्तान उनका खेल और देखना चाहता था लेकिन मैं जानता हूं धोनी ने फैसला सोच समझकर किया होगा हमें उम्मीद है अब वो स्वतंत्र होकर अपने क्रिकेट में और निखार लाएंगे”.

dhoni-helicopter-shot

महेंद्र सिंह धोनी ने आभावो से झूझते हुए अपने क्रिकेट कैरियर को आगे बढ़ाया  था. जिस समय धोनी ने वनडे क्रिकेट की शुरुआत की थी, किसी ने सोचा भी न था एक दिन सचिन तेंदुलकर जैसे महान बल्लेबाज धोनी की कप्तानी में खेलेंगे. विकेट कीपिंग का उनका अंदाज़ और अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर मैच को जितना उनको सभी खिलाड़ियो से अलग बनाता है.

dhoni-hit-final-six-in-world-cup-final

धोनी ने अपनी कप्तानी में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट की हर ट्रॉफी जीती है . 2007 में ट्वेंटी-20 वर्ल्ड कप, 2011 में वनडे का विश्व खिताब और एशिया कप समेत आईपीएल और चैम्पियंस लीग में भी धोनी ने अपनी कप्तानी का करिश्मा दिखाया है. उन्होंने वो सब हासिल किया जो एक कप्तान अपने करियर में करना चाहता है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खबरें से और भी ...

लाइक करें फ़ेसबुक पेज

पॉपुलर न्यूज़

वायरल न्यूज़

स्पॉन्सर्स साइट

ऊपर जाएँ

Pin It on Pinterest

Shares

शेयर करें

अपने मित्रों के साथ इस पोस्ट को शेयर करें!