Connect with us

अर्ली बुलेटिन

टीम इंडिया की इंग्लैंड पर सबसे बड़ी जीत, सीरीज पर 4-0 कब्जा

स्पोर्ट्स

टीम इंडिया की इंग्लैंड पर सबसे बड़ी जीत, सीरीज पर 4-0 कब्जा

चेन्नइ के एमए चिंदबरम स्टेडियम में इंग्लेंड के खिलाफ खेले गए पांचवे टेस्ट मैच के पांचवे और अंतिम दिन भारत को जबरदस्त जीत हाथ लगी है। आज भले ही टॉस इंग्लैड ने जीता हो, लेकिन मैच भारत जीता है। टीम इंडिया की इंग्लैंड पर आज सबसे बड़ी जीत हुई है। भारत ने सीरीज पर 4-0 से कब्जा किया है।

भारत ने आज इंग्लैड को कड़ी मात देते हुए 75 रन से मैच जीता है। भारत के 282 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 207 रन पर ऑल आउट हो गई। इस पारी में रविंद्र जडेजा को 5 विकेट मिले।

भारत ने आज 75 रन से हराकर 5 मैचों की टेस्ट सीरीज को 4-0 से जीत लिया है। दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम 207 रन पर ऑल आउट हो गई। टीम इंडिया ने विशाखापत्तनम, मोहाली और मुंबई टेस्ट में भी जीत दर्ज की थी। जबकि राजकोट में खेला गया पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था।

वहीं, इससे पहले सोमवार को कर्नाटक के जबरदस्त बल्लेबाज करूण नायर ने चेन्नइ में इंग्लेंड के खिलाफ खेले जा रहे पांचवे टेस्ट मैच के चौथे दिन में सारे रिकॉर्ड तोड़ तेहरे शतक में प्रवेश किया था। करूण नायर ने 303 रन बनाकर अपनी दमदार प्रदर्शनी पेश की थी। करूण ने ये रन बनाकर धोनी-लक्ष्मण सब को भी पछाड़ दिया है।

नैयर का यह तीसरा टेस्ट मैच है, उन्होंने इसी टेस्ट सीरीज के मोहाली में हुए तीसरे टेस्ट मैच में डेब्यू किया था। आज तेहरे शतक में प्रवेश करने के बाद नायर भारत के तीसरे ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने नंबर पांच या उससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक लगाया है। इससे पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और वीवीएस लक्ष्मण इस रिकॉर्ड तक पहुंचे थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

स्पोर्ट्स से और भी ...

लाइक करें फ़ेसबुक पेज

पॉपुलर न्यूज़

वायरल न्यूज़

स्पॉन्सर्स साइट

ऊपर जाएँ

Pin It on Pinterest

Shares

शेयर करें

अपने मित्रों के साथ इस पोस्ट को शेयर करें!